2023 Honda City Facelift: न्यू वर्शन हुआ हुआ लॉन्च, जानें क्या-क्या अपग्रेड हुआ इस मॉडल मे?

2023 Honda City Facelift: जापानी ऑटोमोबाइल कम्पनी Honda ने बीते दिनों भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट मे पहले से मौजूद कॉम्पैक्ट सेडान Honda City का अपडेटेड 2023 वर्जन लॉन्च किया है। 2020 के बाद से यह कार सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कारों की लिस्ट में टॉप पर शामिल हैं। इस सब के अलावा इस वर्जन मे ADAS फीचर का भी सपोर्ट देखने को मिलेगा। Honda ने लेटेस्ट मॉडल पुराने मॉडल के मुकाबले डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रैन मे काफी तगड़े अपडेट किए है, जिसकी जानकारी आज हम आपको प्रदान करने वाले है।

डिजाइन और लुक मे यह हुआ अपडेट –

पुराने मॉडल की अपेक्षा इस मॉडल मे फ्रंट मे मिलने वाले क्रोम बार की मोटाई को कम किया गया है। साथ ही इसमें हनीकॉम्ब डिजाइन वाली ग्रिल भी मिलती है। बम्पर मे हल्के बदलाव के साथ इस बार भी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की तरह ही एलईडी हेडलाइट देखने को मिलती है। 16 इंच के अलोय व्हील के अलावा 15 इंच के अलोय व्हील का भी विकल्प मिलेगा।

यह भी पढ़ें: प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च हुआ बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर देखिए कीमत और रेंज
2023 Honda City Facelift
2023 Honda City Facelift

Honda City 2023 का पावरट्रेन –

1 अप्रैल से लागू होने वाले नॉर्म्स को देखते हुए Honda ने डीजल इंजन को बंद कर दिया। यह अब 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो कि 121hp की पावर के साथ 141Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने मे सक्षम है। साथ ही यह E20 को भी सपोर्ट करेगा। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल के अलावा CVT ट्रांसमिशन मिलेगा ।वही दूसरा, 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल हाइब्रिड इंजन मिलेगा, जो कि 126hp की पावर के साथ 256Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने मे सक्षम है। इसके साथ सिर्फ CVT ट्रांसमिशन ही मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Citroen eC3 कार हुई भारत में लॉंच, कीमत है 11.50 लाख रुपए

Honda City 2023 की कीमते –

Honda City 2023 को Honda कुल 4 वेरिएंट्स मे पेश करेगी। जिसमें SV, V, VX और ZX वेरिएंट शामिल हैं। नयी Honda City के पेट्रोल वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 11.49 लाख रुपये से शुरू हो कर 15.97 लाख रुपये तक जाएगी। वही City e:HEV Facelift माॅडल की एक्स शोरूम कीमत 18.89 लाख रुपये से शुरू हो कर 20.39 लाख रुपये तक जाएगी।

राजीव रंजन ने अपने 2 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ऑटोमोबाइल, गवर्नमेंट योजना, बिज़नस न्यूज़, फाइनेंस जैसी बीटों पर काम किया है. ecovahan से इन्होने शुरुआत की थी और अब यह अपना योगदान vyaparkaro को दे रहे है।

Leave a Comment