2023 Maruti Suzuki Jimny: भारत में पहली डिलीवरी शुरू

जी हां दोस्तों आप सभी जानते हैं आज के समय में कार को ज्यादा पसंद किया जाता है क्योंकि कार से हम लंबे से लंबा सफर आसानी से तय कर सकते हैं. और कार से सफर करने पर हमें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती है और चाहे जाड़ा हो या गर्मी कार से सफर करने में कोई दिक्कत नहीं होती है अगर गर्मी में कार से सफर कर रहे हैं तो आपको न ही गर्मी का सामना करना पड़ेगा और न ही कड़ी धूप का और अगर जाड़े में आप कार से सफर कर रहे हैं तो आपको न ही ज्यादा लगेगा और न हीं कोहरे का कोई ऐसा आपके सफर पर पड़ेगा.

इस कारण लोग कार को ज्यादा पसंद करते हैं ज्यादा पसंदीदा होने के कारण कार की डिमांड भी लगातार बढ़ती जा रही है इस डिमांड को देखते हुए सभी फोर व्हीलर कंपनियां नए नए मॉडल में अपने-अपने कार को मार्केट में पेश कर रहे हैं उनमें से एक कारों में से एक कार मारुति जिम्नी भी है मारुति जिम्नी की बुकिंग जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी थी और अब तक इसकी कुल 30000 बुकिंग हो चुकी हैं

2023 Maruti Suzuki Jimny

कीमत

अगर बात की जाए मारुति जिम्नी की कीमत के बारे में तो हम आपको बता दें कि इसके मैनुअल वेरिएंट की कीमत 127400 रूपये हैं और इसके टॉप बैरियन की कीमत 15.46 लाख रुपए है.

फीचर्स

अगर बात की जाए मारुति जिम्नी के फीचर्स के बारे में हम आपको बता दें कि इस कार में कई तरह के शानदार फीचर्सक् देखने को मिलेंगे जैसे 9 इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल और इलेक्ट्रिक फोल्डेबल रिव्यु मिरर जैसे बहुत सारे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे.

माइलेज

अगर बात कीजिए मारुति जिम्नी के माइलेज के बारे में तो हमें मिली जानकारी के मुताबिक यह कार 1 लीटर पेट्रोल में आपको 16 से 17 किलोमीटर तक माइलेज देने में सक्षम है.

पिछले 2 साल से यह फ्रीलांस कंटेंट लिखने का काम करते हैं. Vyaparkaro वेबसाइट पर ऑटो बीट की खबरें लिखते हैं और इनका मकसद है की लोग इंटरनेट पर सच्ची खबरें पढ़ें।

Leave a Comment